Himachal Pradesh News: प्रदेश में बारिश के कारण 27 सड़कों पर यातायात अवरुद्ध

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, हिमाचल प्रदेश

बारिश के कारण राज्य को 1,360 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

Himachal Pradesh News Traffic blocked on 27 roads due to rain in Himachal Pradesh

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण कुल 27 सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हुआ है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कहीं कहीं बारिश हुई। इसी के साथ नैना देवी में सबसे अधिक 84.2 मिमी बारिश हुई। इसके बाद रायपुर मैदान में 51.2 मिमी, ओलिंडा में 28.6 मिमी और ऊना में 23.4 मिमी में बारिश हुई।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) के अनुसार कांगड़ा में सबसे अधिक 10 सड़कों पर यातायात अवरुद्ध है जबकि मंडी और सिरमौर में सात-सात, कुल्लू में दो और शिमला जिले में एक सड़क पर यातायात अवरुद्ध है। केंद्र ने बताया कि राज्य में बारिश के कारण 131 बिजली आपूर्ति योजनाएं प्रभावित हैं।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश में मानसून के इस मौसम में एक जून से अब तक 18 प्रतिशत कम बारिश हुई। उन्होंने बताया कि राज्य में 732.1 मिमी औसत के मुकाबले 597.9 मिमी बारिश हुई।

अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 27 जून को मानसून आने के बाद से लेकर शुक्रवार शाम तक बारिश से संबंधित घटनाओं में 186 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 लोग लापता हैं। उन्होंने बताया कि बारिश के कारण राज्य को 1,360 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।(pti)

 (For more news apart from Himachal Pradesh News Traffic blocked on 27 roads due to rain in Himachal Pradesh, stay tuned to Rozana Spokesman)