Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जमशेदपुर के अस्पताल में भर्ती

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, झारखंड

उन्हें शनिवार रात करीब 9 बजे जमशेदपुर के टाटा मेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Champai Soren admitted to hospital in Jamshedpur, Jharkhand news in hindi

Jharkhand News In Hindi: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को ब्लड शुगर से जुड़ी जटिलताओं के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्हें शनिवार रात करीब 9 बजे जमशेदपुर के टाटा मेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

पूर्व सीएम के एक करीबी सहयोगी ने बताया कि उनका ब्लड शुगर कम हो गया और उन्हें चक्कर आने लगा जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। टाटा मेन हॉस्पिटल के जीएम डॉ. सुधीर राय ने बताया कि सोरेन की हालत स्थिर है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

सोरेन भाजपा में शामिल हुए

हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ ही समय बाद 2 फरवरी को चंपई सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री बने। चंपई ने पद छोड़ दिया और हेमंत ने जमानत पर रिहा होने के बाद जुलाई में फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

30 अगस्त को चंपई सोरेन केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान , असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और झारखंड बीजेपी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए । उन्होंने जेएमएम से इस्तीफा देते हुए दावा किया कि जेएमएम की "वर्तमान कार्यशैली और नीतियों" ने उन्हें उस पार्टी को छोड़ने के लिए मजबूर किया, जिसकी उन्होंने कई सालों तक सेवा की। उन्होंने राज्य विधानसभा के विधायक और झारखंड कैबिनेट में मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया।

(For more news apart from Champai Soren admitted to hospital in Jamshedpur, Jharkhand news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)