Jharkhand News: हेमंत सोरेन से जुड़े मामले में ईडी ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू को भेजा समन

राष्ट्रीय, झारखंड

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू से पूछताछ करना चाहती है.

ED Sent Summons To Congress MP Dheeraj Sahu in the Case Related To Hemant Soren

ED Sent Summons To Congress MP Dheeraj Sahu in the Case Related To Hemant Soren: जमीन घोटाले से जुड़े जिस धनशोधन मामले में ईडी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था, अब उसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू को भी समन जारी किया है. आरोप लगाया जा रहा है कि धीरज साहू ने हेमंत सोरेन को BMW दी थी. 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू से पूछताछ करना चाहती है. आपको बता दें कि 64 साल के कांग्रेस सांसद धीरज साहू उस वक्त भी सुर्खियों में आए थे जब आयकर विभाग ने दिसंबर महीने में उनके यहां से 351.8 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की थी. उस वक्त आयकर विभाग की टीम ने ओडिशा स्थित कंपनी बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ कार्रवाई की थी. उस समय यह खुलासा हुआ था कि इस कंपनी का प्रचार एक कांग्रेस सांसद के परिवार द्वारा किया जाता है.

सूत्रों ने बताया कि ईडी साहू से उनके हेमंत सोरेन से रिश्ते के बारे में पूछताछ करना चाहती है. इसके अलावा ईडी की टीम बी.एम.डब्ल्यू. एसयूवी  के संबंध में भी धीरज साहू से  पूछताछ करना चाहती है जो कुछ समय पहले दिल्ली में झामुमो नेता के घर से बरामद किया गया था.

जांच एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम के करदारपुर गांव में एक ठिकाने पर छापेमारी की. सूत्रों ने बताया कि हरियाणा नंबर की एसयूवी उसी पते पर पंजीकृत थी। इसी मामले में कोलकाता में भी दो ठिकानों पर छापेमारी की गई. ईडी को संदेह है कि वाहन 'गुमनाम रूप से' धीरज साहू से जुड़ा हुआ है।

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त के मामले में बीते 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था। ईडी उन्हें फिलहाल रिमांड पर लेकर पिछले छह दिनों से पूछताछ कर रही है।

(For More News Apart from  ED Sent Summons To Congress MP Dheeraj Sahu in the Case Related To Hemant Soren?, Stay Tuned to Rozana Spokesman Hindi)