Jharkhand Cabinet Expansion: चंपई सोरेन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, 8 मंत्रियों ने ली शपथ

राष्ट्रीय, झारखंड

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन के बिरसा मंडप में कुल आठ मंत्रियों को शपथ दिलाई

Jharkhand Cabinet Expansion: Cabinet expansion of Champai Soren government

Jharkhand Cabinet Expansion: झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद राजनीति में आए सियासी बदलाव के बीच शुक्रवार को चंपई सोरेन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है। इसमें दो नए चेहरों को भी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह मिली है। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने राजभवन के बिरसा मंडप में कुल आठ मंत्रियों को शपथ दिलाई है। इसमें झामुमो कोटे से पांच और कांग्रेस के तीन मंत्री शामिल रहे।

बता दें कि इस दौरान झामुमो नेता मिथिलेश कुमार ठाकुर, बसंत सोरेन (झामुमो नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई), हफीजुल हसन, बेबी देवी, दीपक बिरुआ, कांग्रेसी रामेश्वर ओरांव, बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं शपथ ग्रहण समारोह रांची के राजभवन में आयोजित हुआ।

गौर हो की राज्य के 12वें मुख्यमंत्री, झामुमो नेता चंपई सोरेन ने मनी लॉन्ड्रिंग के संदेह में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने पूर्ववर्ती हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद 2 फरवरी को पदभार संभाला। उसी दिन दो मंत्रियों ने भी शपथ ली। राजद के सत्यानंद भोक्ता और कांग्रेस के आलमगीर आलम। संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार, झारखंड में मुख्यमंत्री अधिकतम 12 मंत्रियों में से एक है।

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली और जेएमएम की अगुवाई वाली झारखंड की गठबंधन सरकार को पहले 5 फरवरी को विश्वास के साथ वोट दिया गया था। 81 सदस्यीय विधानसभा में 47 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में और 29 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया। जिसके बाद अब चंपई सोरेन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है।

(For more news apart from Jharkhand Cabinet Expansion: Cabinet expansion of Champai Soren government news in Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)