Jharkhand Assembly News: भाजपा विधायकों के निलंबन को लेकर झारखंड विधानसभा में हंगामा

राष्ट्रीय, झारखंड

भाजपा के सदस्य पार्टी विधायकों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए वहीं जमीन पर बैठ गए।

Uproar in Jharkhand Assembly over suspension of BJP MLAs

Uproar in Jharkhand Assembly over suspension of BJP MLAs : झारखंड विधानसभा में बुधवार को लगातार दूसरे दिन हंगामा हुआ जब विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए पार्टी के तीन विधायकों के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पूर्वाह्न लगभग 11.07 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, भाजपा विधायक रणधीर सिंह तीन विधायकों के निलंबन के विरोध में विधानसभा अध्यक्ष के आसन के निकट आ गए। उनके साथ भाजपा के अन्य सदस्य भी आ गये। भाजपा के सदस्य पार्टी विधायकों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए वहीं जमीन पर बैठ गए।

विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो ने भाजपा सदस्यों से शांतिपूर्वक ढंग से अपनी बात रखने का अनुरोध किया लेकिन वे सरकार के खिलाफ नारे लगाते रहे। शोर-शराबे के बीच प्रश्नकाल नहीं चल सका और विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही अपराह्न 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को भाजपा के तीन विधायकों - मुख्य सचेतक बिरंची नारायण, सचेतक जे पी पटेल और विधायक भानु प्रताप साही को शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया था। कार्यवाही में "व्यवधान उत्पन्न करने" के लिए उन्हें मार्शल द्वारा सदन से बाहर कर दिया गया था।

भाजपा विधायक अमित मंडल ने दावा किया कि युवाओं के मुद्दे उठाने के कारण ही तीनों विधायकों को निलंबित किया गया है। इस बीच कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने विधानसभा अध्यक्ष की कार्रवाई का समर्थन किया। विपक्ष के नेता अमर बाउरी ने विधानसभा अध्यक्ष से भाजपा विधायकों का निलंबन रद्द करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "यह सरकार छात्रों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही है।"सदन की कार्यवाही अपराह्न 12 बजकर 30 मिनट पर दोबारा शुरू हुई।

(For more news apart from Uproar in Jharkhand Assembly over suspension of BJP MLAs news In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)