झारखंड : कलयुगी मां ने किया नवजात बच्चे का सौदा, जन्म देते ही साढ़े चार लाख रु में बेचा

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, झारखंड

झारखंड के चतरा जिले में एक बच्चे को जन्म के तुरंत बाद उसकी मां ने कथित तौर पर बेच दिया।

Jharkhand: Kalyugi mother did the deal of a newborn child,

चतरा : इस दुनिया में मां को भगवान का दर्जा दिया जाता है। मां के साए में बच्चा महफूस माना जाता है।  कहते है मां से ज्यादा बच्चे को कोई और प्यार नहीं दे सकता। मां अपने बच्चों के लिए कुछ भी कर सकती है किसी भी हद तक जा सकती है. आए दिन हमें इस तरह के उदाहरण देखने को भी मिलते है। लेकिन हाल ही में झारखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने मां की ममता को शर्मसार कर दिया है। 

दरहसल झारखंड के चतरा जिले में एक बच्चे को जन्म के तुरंत बाद उसकी मां ने कथित तौर पर बेच दिया। पुलिस  ने बताया कि इस मामले में नवजात की मां आशा देवी सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अविनाश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी चतरा के उपायुक्त अबू इमरान को मिली। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और 24 घंटे के अंदर नवजात को बोकारो जिले से बरामद कर लिया।

बृहस्पतिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि पुलिस ने आशा देवी के पास से एक लाख रुपये जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि उसके बाद मामले में शामिल ‘सहिया दीदी’ उर्फ डिम्पल देवी को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों महिलाओं की निशानदेही पर अन्य अभियुक्तों की तलाश की गई और इसी क्रम में बोकारो जिले से नवजात की बरामदगी की गई। कुमार ने बताया कि हजारीबाग जिले में बड़कागांव के दम्पति ने नवजात का सौदा साढ़े चार लाख रुपये में चतरा व बोकारो जिलों के बिचौलियों से किया था। अधिकारी के मुताबिक, नवजात की मां को एक लाख रुपये दिए गए जबकि बाकी के साढ़े तीन लाख रुपये बिचौलियों ने रख लिए। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर मनीष लाल के बयान पर चतरा थाने में मामला दर्ज किया गया है।