छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 10 जवान शहीद

Rozanaspokesman

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया है।

Naxalites blasted landmine, 10 soldiers martyred, driver also died

रायपुर : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 10 पुलिसकर्मियों के शहीद होने की खबर सामने आई है. ये जवान डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) यूनिट के थे। उनके अलावा उनके वाहन का चालक भी शहीद हो गया है. उनकी टीम बारिश में फंसे सुरक्षाबलों को रेस्क्यू करने जा रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों के वाहन को IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया।

बता दें कि हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में अरनपुर-समेली के बीच हुआ। सूत्रों के मुताबिक यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई है। इसी मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने वाहन पर बम फेंका था। इस घटना में जिला रिजर्व गार्ड के 10 जवान शहीद हो गए हैं तथा एक वाहन चालक की मृत्यु हुई है। 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमले पर दुख जताते हुए कहा है कि शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हर संभव मदद करने की बात कही है.
 

 घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन जारी है।