Jharkhand News: ज्ञानस्थली में लगा रक्तदान शिविर, 11 यूनिट संग्रहित

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, झारखंड

. ब्लड बैंक टेकनिशियन  राजू ने बताया कि यह पहला अवसर है जब किसी विद्यालय द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. 

photo

गोड्डा : ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल द्वारा एक अनुकरनीय परम्परा की शुरुआत करते हुए विद्यालय परिसर में रक्तदान शिविर लगाया गया.
सदर अस्पताल के ब्लड बैंक द्वारा लगे कैंप में विद्यालय के प्राचार्य गोपाल कृष्ण मिश्रा, शिक्षक देव नंदन कुमार, दयानंद साह, गुडाकेश ठाकुर, अम्बिका गोस्वामी, अनिल कुमार मिश्रा, आलोक कुमार पाण्डेय एवं बरुण देव मूर्मु सहित शिक्षिकाओं में रीना महतो, श्वेता झा एवं सुप्रिया दुबे ने रक्त दान कर एक मिसाल पेश की जबकि अनेक शिक्षक एवं शिक्षिकाएं हीमोग्लोबिन की कमी अथवा वजन में कमी की वजह से चाह कर भी रक्तदान नहीं कर सके. 

इस अवसर पर उपस्थित विद्यालय के निदेशक सह रेडक्रॉस सोसायटी के सभापति समीर दुबे एवं सचिव सुरजीत झा ने सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनका हौसलाफजाई किया. निदेशक  दुबे द्वारा सभी छात्र - छात्राओं को रक्तदान की प्रक्रिया को दिखाते हुए उन्हे रक्तदान के अनेक शारीरिक एवं सामाजिक फायदों की जानकारी दी गयी तथा 18 वर्ष की आयु के पश्चात रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया.  शिविर की सफलता में ब्लड बैंक के टेक्नीशियन राजेश कुमार "राजू" एवं अनिता मरांडी के अलावा विद्यालय के प्रशासक रवि रौशन दुबे एवं खेल शिक्षक कुमार आनंद की भूमिका सराहनीय रही. ब्लड बैंक टेकनिशियन  राजू ने बताया कि यह पहला अवसर है जब किसी विद्यालय द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.