Punjab Holiday News: पंजाब में बच्चे-बड़ें दोनों की मौज, मिलने वाली है छुट्टियां ही छुट्टियां, देखें लिस्ट

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

पंजाब में भी ये त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाए जाते हैं. तो पंजाब में भी लोगों को इस महीने बहुत सारी छुट्टियां मिलने वाली है.  

Punjab Holiday News

Punjab School College Holiday Latest News in Hindi:  अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है, यह महीना त्योहारों का महीनो होनेवाला है.  दिवाली-दशहरा समेत कई अहम त्योहार इसी महीने में हैं. ऐसे में छुट्टियां भी भरपुर मिलनेवाली है. अक्टूबर माह में गांधी जयंती, दशहरा, दिवाली जैसी सार्वजनिक छुट्टियां आ रही हैं। इन दिनों स्कूल, बैंक और कार्यालय बंद रहेंगे। जो बच्चों से लेकर बड़ों तक को खुशी देने वाला है. 

आपको बता दें कि पूरे देश के साथ पंजाब में भी ये त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाए जाते हैं. तो पंजाब में भी लोगों को इस महीने बहुत सारी छुट्टियां मिलने वाली है.  तो चलिए देख लेते हैं छुट्टियों की लिस्ट

अक्टूबर में पहली छुट्टी तो कल यानी 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर होगा। इस दिन बैंक, सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज, सभी बंद रहेंगे।

पंजाब में दूसरी छुट्टी  3 अक्टूबर को होगी. बता दे कि पंजाब और राजस्थान में 3 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन जयंती मनाई जाएगी ऐसे में छुट्टी रहेगी. इसका मतलब है कि महीने की शुरुआत में ही 2 दिन स्कूल, कॉलेज, बैंक आदि बंद रहेंगे।

2 तारीख बुधवार को और तीसरी गुरुवार को है,  ऐसे में अगर आप शुक्रवार को किसी बहाने से छुट्टी का इंतजाम कर लें तो अगले 2 दिन यानी 5 और 6 तारीख को शनिवार और रविवार है। इस हिसाब से आपको कुल मिलाकर 5 छुट्टियां मिल सकती हैं. इस  पांच छुट्टियों में आप एक फैमली ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं एक प्यारा अनुभव देगा.

वहीं इसके बाद भी आपको छुट्टियां मिलने वाली है.  11 अक्टूबर को दुर्गा अष्टमी के मौके पर कई राज्यों में छुट्टी रहेगी. फिर 12 अक्टूबर को दशहरा और 31 अक्टूबर को दिवाली के मौके पर देशभर में छुट्टी रहेगी. यानीकि ये महीना छुट्टियों से भरा होने वाला है.( Punjab School College Holiday Latest News in Hindi)

अक्टूबर में छुट्टियों की सूची:

2 अक्टूबर: गांधी जयंती

3 अक्टूबर: नवरात्रि स्थापना और महाराजा अग्रसेन जयंती

11 अक्टूबर: दुर्गा अष्टमी

12 अक्टूबर: विजयादशमी/दशहरा

31 अक्टूबर: दिवाली

(For more news apart fromPunjab Holiday News schools colleges banks will be closed for the next two days in punjab, stay tuned to Spokesman hindi)