Punjab Weather Update News: पंजाब-चंडीगढ़ में 4 अक्टूबर को मौसम में होगा बदलाव

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून सीजन अब खत्म हो चुका है.

Punjab Weather Update today latest News

Punjab Weather Update: पंजाब में आज मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। मौसम विभाग की ओर से बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. अब 4 अक्टूबर को मौसम बदल सकता है। इस बीच राज्य के कुछ जिलों में बारिश की स्थिति बन रही है. प्रदेश में तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान में 0.1 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है, यानी अब यह सामान्य के करीब पहुंच गया है. बठिंडा में सबसे अधिक तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया. ऐसी ही स्थिति चंडीगढ़ में भी देखने को मिल रही है, हालांकि पिछले 24 घंटों में कोई बारिश दर्ज नहीं की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून सीजन अब खत्म हो चुका है. लेकिन पंजाब और चंडीगढ़ में 15 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। अब अगले एक से डेढ़ महीने में दिन और रात के तापमान में अंतर बढ़ जाएगा। नवंबर के तीसरे सप्ताह से दिन के तापमान में भी गिरावट आ सकती है, क्योंकि उस समय पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है।(Punjab Weather Update)

दिसंबर में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी. हालांकि, मानसून सीजन के दौरान राज्य में 28 फीसदी कम बारिश हुई है. 314.8 मिमी बारिश रिकार्ड की गई, जबकि बारिश 439.8 मिमी है। इसके साथ ही चंडीगढ़ में 776.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 8.1 फीसदी कम है. (Punjab Weather Update)


(For more news apart from Punjab Weather Update today latest News in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)