Punjab Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट! अगले 3-4 दिनों तक जारी रहेगा कोहरे और ठंड का कहर

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

, पंजाब में पिछले कई दिनों से शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी है. शीतलहर ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी है...

Punjab Weather Update Today News In Hindi

Punjab Weather Update Today News In Hindi : पुरे भारत में ठंड ने लोगों की हालत खराब कर रखी है. कोहरा लगातार मुश्किलें बढ़ा रहा है. ऐसे में बात अगर पंजाब की करें तो यहां पर भी ठंड का प्रकोप जारी है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों ने आनेवाले अगले तीन से चार दिनों तक पंजाब में कोहरा और ठंड रहने का अनुमान जताया है.  पंजाब में आज भी घना कोहरा छाया हुआ है. राज्य के कई हिस्सों में पिछले हफ्ते से सूरज नहीं दिख रहा है. पंजाब के कई शहरों में अधिकतम तापमान आठ डिग्री तक पहुंच गया है.

दरअसल, पंजाब में पिछले कई दिनों से शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी है. शीतलहर ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी है. इसलिए बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में ही रहना पसंद कर रहे हैं. ठंडी हवाओं के कारण पंजाब में दिन का तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस तक गिर रहा है.

आज सुबह से ही ठंडी हवाओं और कोहरे ने लोगों की दैनिक गतिविधियों की गति को धीमा कर दिया है. कोहरे के कारण लोगों को गाड़ी चलाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते बसें और ट्रेनें निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. ठंड का मौसम शुरू होने के साथ ही दिहाड़ी मजदूरों के काम पर भी असर पड़ रहा है.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को चंडीगढ़ का तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर का 10.4 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना का 11.4 डिग्री सेल्सियस, पटियाला का 10.6 डिग्री सेल्सियस, पठानकोट का 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इसी तरह फरीदकोट में 12.7 डिग्री सेल्सियस, बठिंडा में 11.8 डिग्री सेल्सियस, बरनाला में 11.4 डिग्री सेल्सियस, फिरोजपुर में 10.5 डिग्री सेल्सियस, मोगा में 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये तापमान सामान्य से 3 से 9 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया.

बात अगर हरियाणा की करें तो यहां मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य ले 8 डिग्री नीचे आ गया. यहां पर भी पिछले चार दिनों से सुर्य के दर्शन नहीं हुए है. 

(For more news apart from Punjab Weather Update In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)