Punjab: डेढ़ करोड़ की लॉटरी लगी, लेकिन शख्स ने खो दिया टिकट, अब सरकार से लगा रहा गुहार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

करमजीत सिंह अब राज्य सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें लॉटरी से जीती गई रकम दी जाए क्योंकि उनके पास लॉटरी खरीदने का रिकॉर्ड था। 

lottery

Chandigarh - पंजाब के फरीदकोट जिले के एक किसान ने डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी जीती, लेकिन टिकट ही गुम हो गया। अब उसे लॉटरी की रकम तो नहीं मिल रही है लेकिन किसान ने सीएम भगवंत मान से इनाम की रकम दिलाने में मदद की अपील की है. फरीदकोट जिले के गांव गोलेवाला निवासी करमजीत सिंह ने बताया कि उसने 4 मई को दमदमा साहिब से 200 रुपये में लॉटरी नंबर 841805 खरीदी थी। हाल ही में जब उसने फरीदकोट में एक लॉटरी बेचने वाले को उसने लॉटरी दिखाई तो उसने कहा कि लॉटरी खाली है। यह सुनकर उसने लॉटरी वहीं फेंक दी।

करमजीत सिंह के मुताबिक दो दिन बाद जिसने लॉटरी बेची थी वह घर आया। उसने बताया कि लॉटरी में उसका पहला नंबर है और उसने डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है. यह सुनकर करमजीत की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, लेकिन यह खुशी कुछ देर के लिए ही थी और कुछ ही मिनटों में यह खुशी गायब हो गई।

करमजीत सिंह ने बताया कि उसने लॉटरी टिकट फरीदकोट में फैंक दिया था . जिसे ढूंढने के लिए वह वहां गया था, लेकिन अब उसे उसकी लॉटरी टिकट नहीं मिल रही है, जबकि लॉटरी बेचने वाले का कहना है कि नियमों के मुताबिक ही लॉटरी का इनाम दिया जाएगा. पैसा करमजीत सिंह को जाएगा और उसे अपना कमीशन मिलेगा। ऐसे में करमजीत सिंह अब राज्य सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उन्हें लॉटरी से जीती गई रकम दी जाए क्योंकि उनके पास लॉटरी खरीदने का रिकॉर्ड था।