आवारा कुत्तों ने 4 साल के मासूम को नोचा; लगे 20 टांके

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

बेटी के चिल्लाने पर परिवार के सदस्यों ने बड़ी मुश्किल से उसे कुत्ते से बचाया।

Stray dogs mauled a 4 year old innocent boy; 20 stitches required

मोरिंडा: मोरिंडा के संगतपुरा गांव में घर में खेल रही 4 साल की बच्ची सहजप्रीत कौर को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. डॉक्टरों ने सहजप्रीत के चेहरे और छाती पर 20 टांके लगाकर उसका इलाज किया। आपको बता दें कि कुत्ते ने सहजप्रीत के चेहरे से मांस का टुकड़ा खींच लिया।  बेटी के चिल्लाने पर परिवार के सदस्यों ने बड़ी मुश्किल से उसे कुत्ते से बचाया।

सहजप्रीत का इलाज चंडीगढ़ के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है। वहां मौजूद डॉक्टरों ने घाव को कम समय में भरने और चेहरे को एक समान बनाने के लिए किसी भी तरह की प्लास्टिक सर्जरी न करने का आश्वासन दिया है, उन्होंने कहा कि लड़की का कोई अन्य उपचार या प्लास्टिक सर्जरी विशेषज्ञ की सलाह के अनुसार की जाएगी. 

पारिवारिक सदस्य जगदीप सिंह दीपा ने बताया कि सहजप्रीत कौर की उम्र कम होने के कारण सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टरों ने फिलहाल किसी भी तरह का ऑपरेशन करने से मना कर दिया है. रणजोध सिंह की बेटी सहजप्रीत के पारिवारिक सदस्य जगदीप सिंह दीपा ने बताया कि गांव में दो दर्जन से अधिक आवारा कुत्ते हैं, जो अक्सर गांव की गलियों और घरों में घूमते रहते हैं। उन्होंने कहा कि सहजप्रीत का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.