Punjab News: सीएम भगवंत मान ने ढाई साल में 45560 युवाओं को दीं सरकारी नौकरियां

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक विभाग में रिक्तियां होते ही उन्हें भरती है।

CM Mann gave government jobs 45560 youth in 2&half years News In Hindi

CM Bhagwant Mann gave government jobs 45560 youth in 2 & half years News In Hindi: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने अपने कार्यकाल के केवल ढाई वर्षों में 45560 सरकारी नौकरियां प्रदान करके राज्य के युवाओं के जीवन को उज्ज्वल करने में एक और मील का पत्थर स्थापित किया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसे ऐतिहासिक कदम बताया, जो युवाओं की किस्मत बदल देगा। 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने युवाओं की उपेक्षा की है। इस वजह से बड़ी संख्या में सरकारी पद कानूनी अड़चनों में फंस गए थे, लेकिन 'आप' सरकार ने ढाई साल में 45560 युवाओं को सरकारी नौकरियां दीं और आने वाले समय में और नौकरियां दी जाएंगी।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक विभाग में रिक्तियां होते ही उन्हें भरती है। उन्होंने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए एक ठोस प्रक्रिया अपनाई गई है, जिसके कारण इन 45560 नियुक्तियों में से एक भी नियुक्ति को अब तक किसी भी अदालत में चुनौती नहीं दी गई है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह पंजाब सरकार के लिए गर्व की बात है कि इन युवाओं को पूरी तरह योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 7 सितंबर को चंडीगढ़ के नगर भवन में विभिन्न विभागों के 293 युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र बांटे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि सामान्य परिवार के बेटे-बेटियां, जो सरकारी नौकरी की उम्मीद छोड़ चुके थे, उन्हें बिना रिश्वत और सिफारिश के सरकारी नौकरी मिल रही है. 

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने युवाओं को अपना देश न छोड़ने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि अगर यहीं योग्यता के अनुरूप रोजगार मिलेगा तो बाहर जाने की क्या जरूरत है. अगर आप विदेश जाना चाहते हैं तो घूमने जाएं।

(For more news apart from CM Bhagwant Mann gave government jobs 45560 youth in two&half years News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)