Punjab Weather Update News: प्रदेश के कई इलाकों में बढ़ा तापमान, आज शाम से बदलेगा मौसम, होगी बारिश

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

राज्य के अधिकतम तापमान में 1.2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Punjab Weather Update 3 October latest news in hindi

Punjab Weather Update News: गुरुवार यानी पंजाब और चंडीगढ़ में दिन भर मौसम साफ रहेगा। बारिश आदि की कोई चेतावनी नहीं है. इसके साथ ही आज शाम से मौसम बदलना शुरू हो जाएगा. शुक्रवार को राज्य के छह जिलों में बारिश होने की संभावना है. इन जिलों में पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर और फाजिल्का शामिल हैं।

राज्य के अधिकतम तापमान में 1.2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि, यह सामान्य तापमान से 2.2 डिग्री ऊपर चल रहा है। सबसे अधिक तापमान फरीदकोट में 39 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस महीने के अंत में सर्दी दस्तक देगी. जबकि मानसून सीजन अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है.

मानसून की विदाई के साथ ही दिल्ली एनसीआर में मौसम एक बार फिर गर्म और शुष्क हो गया है. अक्टूबर महीने की गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. बुधवार को गर्मी ने दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री के स्तर पर पहुंच गया. सबसे अधिक तापमान 2014 में दर्ज किया गया था. आईएमडी ने बुधवार को मानसून की विदाई की घोषणा की। राजधानी से बुधवार को मानसून विदा हो गया। इसके साथ ही कुछ दिनों तक तेज धूप भी रहेगी, जिससे मौसम गर्म और शुष्क रहेगा.

(For more news apart from Punjab Weather Update 3 October latest news in hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)