Amritpal Singh News: अमृतपाल सिंह कल लेंगे सांसद पद की शपथ, इन शर्तों पर मिली 4 दिन की पैरोल

राष्ट्रीय, पंजाब

रिहाई आदेश में लिखी शर्तों के मुताबिक अमृतपाल सिंह को पैरोल के दौरान दिल्ली में रहना होगा.

Amritpal Singh will take oath as MP tomorrow news in hindi

Amritpal Singh News:  खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल सिंह 5 जुलाई यानी कल सांसद पद की शपथ लेंगे. अमृतपाल सिंह को चार दिन की पैरोल दी गई है. हालांकि, अमृतपाल की पैरोल पर कई शर्तें लगाई गई हैं। गृह विभाग की ओर से भेजे गए आवेदन के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अमृतपाल सिंह को 5 जुलाई को शपथ दिलाने की हरी झंडी दे दी है.  इस संबंध में अमृतसर के जिला मजिस्ट्रेट ने अमृतपाल की अस्थायी रिहाई के आदेश की एक प्रति डिब्रूगढ़ जेल के अधीक्षक को भी भेजी है.

रिहाई आदेश में लिखी शर्तों के मुताबिक अमृतपाल सिंह को पैरोल के दौरान दिल्ली में रहना होगा. उनका यात्री ठहराव दिल्ली में भी होगा. इस दौरान वह न तो अपने घर जा सकते हैं, न ही अपने लोकसभा क्षेत्र और न ही पंजाब। पैरोल के दौरान भी अमृतपाल सिंह को सुरक्षा घेरे में रहना होगा. 

 

बता दें कि अमृतपाल को 5 जुलाई को अमृतसर ग्रामीण पुलिस डिब्रूगढ़ जेल से दिल्ली ले जाएगी, जहां वह संसद सदस्य के रूप में शपथ लेंगे। शपथ लेने के बाद उन्हें सीधे डिब्रूगढ़ जेल वापस ले जाया जाएगा. पैरोल के दौरान अमृतपाल सिंह को किसी से मिलने की इजाजत नहीं होगी, हालांकि वह सिर्फ परिवार से ही मिल सकेंगे, लेकिन किसी भी तरह के भाषण पर रोक रहेगी.

(For more news apart from Amritpal Singh will take oath as MP tomorrow news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)