लुधियाना में मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतरे

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है.

photo

लुधियाना: मुल्लांपुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर मंगलवार शाम एक मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. लोको पायलट ने तुरंत मालगाड़ी रोक दी और रेलवे अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) टीम के अधिकारी और कर्मचारी देर रात तक डिब्बों को ट्रैक पर चढ़ाने में लगे रहे।

मिली जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है. मालगाड़ी लोहे के गार्डर भरकर वहां जा रही थी। कांटा बदलते समय डिब्बे पटरी से उतर गए। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर इमरजेंसी हूटर बजने के बाद अधिकारी तुरंत सतर्क हो गए. एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन) टीम मौके पर पहुंची। हादसे के बाद फिरोजपुर की ओर जाने वाली ट्रेन भी रोक दी गई। मौके पर क्रेन बुलाई गई और मालगाड़ी पर लदे लोहे के गार्डर आदि हटवाए गए। काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के पहियों को ट्रैक पर लाया गया।

रेलवे अधिकारी मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारणों की जांच कर रहे हैं. इस मामले की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों द्वारा तैयार कर मंडल अधिकारियों को सौंपी जाएगी। सूचना मिलने पर एसपी बलराम राणा भी पुलिस बल के साथ पहुंचे. घटना स्थल को जीआरपी और पुलिस ने पूरी तरह से सील कर दिया है।

एसपी बलराम राणा ने बताया कि जैसे ही उन्हें मालगाड़ी के पटरी से उतरने की सूचना मिली, वे तुरंत पुलिस बल के साथ वहां पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए. फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है.