Kulbir Zira News: पूर्व विधायक कुलबीर जीरा की सुरक्षा की मांग पर HC का पंजाब सरकार को नोटिस

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। 

Notice to Punjab government on for security demand of Kulbir Zira news in Hindi

Notice to Punjab government on demand for security of Kulbir Zira latest news in Hindi: पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व विधायक कुलबीर जीरा की सुरक्षा की मांग की याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। 

जीरा ने हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका मे कहा कि एक अक्टूबर को उस पर  पर हुए हमले के मामले की जांच कराई जाए व  आरोपितों  पर  कार्रवाई की जाए।  हाई कोर्ट को बताया गया कि इस बाबत उसने राज्य चुनाव आयोग व पुलिस को शिकायत दी थी लेकिन उसकी शिकायत पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।  जीरा ने अपनी याचिका में कहा कि उसे  डर है की पुलिस पहले की तरह उसे  अब किसी और मामले में फंसा सकती है, इसलिए हाई कोर्ट  उसकी सुरक्षा के लिए उचित आदेश पारित करे। याचिका में स्थानीय विधायक नरेश कटारिया और उसके बेटे को भी  प्रतिवादी बनाया गया है। 

हाईकोर्ट ने याचिका पर पंजाब सरकार सहित अन्य प्रतिवादी पक्षों को नोटिस जारी कर  12 नवम्बर तक  जवाब दायर करने का आदेश दिया है। 

ज्ञात रहे कि एक अक्टूबर को जीरा (फिरोजपुर) में  पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के दौरान जीरा में कांग्रेस व आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवारों के बीच जंग का मैदान बन गया। दोनों ओर से पथराव किया गया व कई वाहन तोड़ दिए गए। स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।  पथराव में कांग्रेस के जिला प्रधान व पूर्व विधायक कुलबीर जीरा सहित आठ लोग घायल हो गए थे.

(For more news apart from Notice to Punjab government on for security demand of Kulbir Zira news in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)