Punjab News: एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना में धान की खरीद शुरू

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

उम्मीद है कि सरकार बाकी मुद्दों का समाधान कर धान की सरकारी खरीद भी शुरू करेगी- आढ़त एसोसिएशन

Paddy procurement begins in Khanna, Asia largest grain market news in hindi

Punjab News In Hindi: पंजाब सरकार और आढ़तियों के बीच हुई बैठक में लिए गए फैसले के बाद बासमती की खरीद शुरू कर दी गई। बासमती की खरीद पर किसानों को काफी राहत मिली है। बासमती को एशिया की सबसे बड़ी चारा मंडी खन्ना में बोली लगाकर खरीदा गया।

आढ़त एसोसिएशन खन्ना के अध्यक्ष हरबंस सिंह रोशा ने कहा कि बासमती की खरीद शुरू होने से किसानों को बड़ी राहत मिली है। उम्मीद है कि सरकार बाकी मुद्दों का समाधान कर धान की सरकारी खरीद भी शुरू करेगी।

इस मौके पर अध्यक्ष हरबंस सिंह रोशा ने कहा कि कीमत 2700 से 3600 तक चल रही है। हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि हमें जो ढाई प्रतिशत ब्याज मिलता था वह बंद हो गया, वह हमें मिलना चाहिए। जब हमारी मांग पूरी हो गई है तो मैं किसान जिम्मेदार वीरों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि माननीय सरकार ने पहले की तरह ढाई साल में आपका अनाज बोरे में भरकर गोदामों में पहुंचाया और आपकी राशि का भुगतान समय पर किया गया है।

उन्होंने कहा कि आढ़तियों को आढ़त मिल रहा है और मजदूरों को समय पर मजदूरी मिल रही है। पंजाब सरकार ने भी मजदूरों की बात मान ली है। हमें पूरी उम्मीद है कि भगवंत मान सरकार केंद्र से बात करके हमारी मांगों को पूरी करेगी।

(For more news apart from Paddy procurement begins in Khanna, Asia largest grain market news in Hindi ,stay tuned to Spokesman Hindi)