Punjab Weather Update News: पंजाब के 8 जिलों में बारिश की संभावना, 10 तारीख तक राज्य में बरसेंगे बादल!

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मौसम विभाग के मुताबिक इस महीने की 10 तारीख तक राज्य में बारिश होने की संभावना है.

Punjab Weather Update 4october rain Chance in 8 district news in hindi

Punjab Weather Update 4 October rain Chance in 8 districts News In Hindi: पंजाब और चंडीगढ़ में आज यानी शुक्रवार से मौसम में बदलाव होगा। इस बीच राज्य के करीब आठ जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. इन जिलों में पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फरीदकोट, फाजिल्का और मुक्तसर शामिल हैं। 

इसके साथ ही शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने की संभावना है। राज्य में औसत अधिकतम तापमान में कल की तुलना में 0.3 डिग्री की कमी आयी है. हालांकि, यह राज्य के सामान्य तापमान से 2.4 डिग्री ज्यादा है. बठिंडा और फरीदकोट में सबसे अधिक तापमान 38.1 डिग्री दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक इस महीने की 10 तारीख तक राज्य में बारिश होने की संभावना है. इस दौरान दक्षिण पश्चिम क्षेत्र में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है. जबकि शेष क्षेत्र शुष्क रहने की संभावना है। इसी तरह अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी सामान्य के बराबर ही रहेगा।

इसी तरह 11 से 17 अक्टूबर की बात करें तो बारिश की कोई संभावना नहीं है. साथ ही तापमान भी सामान्य रहने की संभावना है. ऐसे में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी.

चंडीगढ़- गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री दर्ज किया गया. आज आसमान साफ ​​रहेगा. तापमान 22.0 से 34.0 डिग्री के बीच रहेगा.

अमृतसर- गुरुवार को अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री दर्ज किया गया. आज आसमान साफ ​​रहेगा. तापमान 23.0 से 35.0 डिग्री के बीच रहेगा.

जालंधर- गुरुवार शाम को तापमान 34.9 डिग्री दर्ज किया गया। आज बादल छाये रहेंगे. तापमान 22 से 32 डिग्री के बीच रहेगा.

पटियाला — गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री दर्ज किया गया। आज आसमान साफ ​​रहेगा. तापमान 23 से 35 डिग्री के बीच दर्ज किया जाएगा.

मोहाली — कल अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री दर्ज किया गया। आज आसमान साफ ​​रहेगा. आज तापमान 29 से 38 डिग्री के बीच रह सकता है.

लुधियाना- गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री दर्ज किया गया. आसमान साफ़ हो जायेगा. आज तापमान 23 से 36 डिग्री के बीच रह सकता है.

(For more news apart from Punjab Weather Update 4october rain Chance in 8 districts News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)