Lok Sabha Election 2024: पंजाब BJP चुनाव समिति की बैठक; 231 लोगों ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की ठोकी दावेदारी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

बैठक में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी प्रभारी विजय रूपाणी विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर मौजूद रहे.

Punjab BJP Lok Sabha Election Preparations 231 people claim to contest elections on BJP ticket News In Hindi

Lok Sabha Election 2024: पंजाब में 231 लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी ठोकी है. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई. इस बैठक में गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश बीजेपी प्रभारी विजय रूपाणी विशेष आमंत्रित सदस्य के तौर पर मौजूद रहे.

बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गयी. विजय रूपाणी ने कहा कि समाज के सभी वर्गों और कई युवाओं ने बीजेपी के टिकट के लिए आवेदन किया है. उन्होंने दावा किया है कि राज्य की सभी सीटों पर बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा.

Bihar Micro Aircraft Crash News: गया में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश, सवार थे दो पायलट

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ बीजेपी के गठबंधन की चर्चाएं भी तेज हैं. सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में दोनों पार्टियों के बीच बैठक हो चुकी है. हालांकि, पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के कारण इसमें देरी हो रही है. वहीं, अब विपक्षी पार्टियां भी इस गठबंधन का मजाक उड़ा रही हैं.

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा का कहना है कि बीजेपी जानती है कि वह अकाली दल के बिना गांवों में नहीं जा सकती. ऐसे में गठबंधन करना दोनों पार्टियों की मजबूरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों के पक्ष में कुछ भी नहीं है. बीजेपी की सीटों पर लड़ने के इच्छुक लोगों की संख्या के हिसाब से हर सीट पर करीब 17-18 लोगों के बीच टिकट की मारामारी है.

हालांकि, पार्टी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि टिकट की दौड़ में कौन हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दो सीटें जीती थीं. गुरदासपुर से अभिनेता सनी देओल और होशियारपुर से सोम प्रकाश बीजेपी के टिकट पर जीतकर लोकसभा पहुंचे.


(For more news apart from Punjab BJP Lok Sabha Election Preparations 231 people claim to contest elections on BJP ticket News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)