Punjab Mid -day-Meal News: पंजाब मिड-डे-मील को लेकर अहम खबर, सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को ये निर्देश जारी

राष्ट्रीय, पंजाब

पी.एम. पोषण (पुराना नाम मिड-डे-मील) योजना के तहत छात्रों को किन्नू भी खाने को दें.

Punjab Mid-Day Meal, instructions should be sent to all district education officers news in hindi,

Punjab Mid -day-Meal News:पंजाब मिड-डे-मील सोसायटी ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (प्राथमिक शिक्षा) को पी.एम. पोषण (पुराना नाम मिड-डे-मील) योजना के तहत छात्रों को किन्नू भी खाने को दें. जिले के अनुसार, सोमवार को किन्नू प्राप्त करने वाले जिले मंगलवार को स्कूली छात्रों को किन्नू वितरित करेंगे और गुरुवार को किन्नू प्राप्त करने वाले जिले शुक्रवार को किन्नू वितरित करेंगे। 

 पंजाब एग्रो किन्नू की सप्लाई 5 मार्च तक ही करेगा। ऐसे में जिन जिलों में   6 और 7 मार्च को  किन्नू की आपूर्ति होनी वहां के विद्यालय प्रधान यह सुनिश्चित करें कि विद्यार्थियों को कोई भी मौसमी फल मिले. सोसायटी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि 8 मार्च को छुट्टी है, इसलिए जिन जिलों में 6 और 7 मार्च को सप्लाई होनी थी (जैसे बठिंडा, गुरदासपुर, मालेरकोटला, मोगा, पटियाला, संगरूर, होशियारपुर, फाजिल्का, मानसा , श्री मुक्तसर साहिब रोपड़ और एस. ए. एस नगर मोहाली) उन जिलों में यह सुनिश्चित किया जाए कि बच्चों को 6 मार्च या 7 मार्च को कोई भी मौसमी फल दिया जाए. 11 मार्च से सभी जिलों में विद्यार्थियों को पुराने निर्देशों का पालन करते हुए सप्ताह में एक दिन यानि सोमवार को मौसमी फल देना सुनिश्चित किया जाए। यदि सोमवार को अवकाश पड़ता है तो अगले मंगलवार को विद्यार्थियों को मौसमी फल दिये जा सकते हैं। 


(For more news apart from Important news regarding Punjab Mid-Day Meal, instructions should be sent to all district education officers news in hindi, , stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)