Punjab Weather Update: पंजाब के मौसम ने ली करवट, दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

आज भी कई जगहों पर कोहरा छाया रहा.

Punjab Weather Update

Punjab Weather Update Today : पंजाब में दिन का पारा (पंजाब मौसम) भी अब लगातार गिर रहा है। कुछ दिनों की सर्द रातों और गर्म दिनों के बाद अब मौसम करवट ले रहा है। पिछले कुछ दिनों से दिन का तापमान तेजी से गिर रहा है। सोमवार को दिन के तापमान में 1.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट हो सकती है.

आज भी कई जगहों पर कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग की ओर से येलो कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के कारण तापमान में और गिरावट आ सकती है. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में कोहरा छाए रहने का भी अनुमान है. इसलिए पुलिस ने यात्रियों के लिए अलर्ट भी जारी किया है.

वहीं मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, आज (मंगलवार) को पंजाब के फरीदकोट में सबसे ज्यादा तापमान 25.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा अमृतसर में 23.3 डिग्री, लुधियाना में 22.5 डिग्री, पटियाला में 24.5 डिग्री, पठानकोट में 23.2 डिग्री, बठिंडा में 24.2 डिग्री, गुरदासपुर में 21.0 डिग्री, एसबीएस नगर में 21.4 डिग्री, बरनाला में 23.1 डिग्री और जालंधर में 21.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

हालांकि न्यूनतम तापमान में 0.2 डिग्री की मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई. यह सामान्य से 2.1 डिग्री ऊपर चल रहा है। फरीदकोट का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री रहा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन तापमान में और गिरावट आएगी.

 (For more news apart from Punjab Weather Update Today, stay tuned to Rozana Spokesman)