Punjab News: सीएम भगवंत मान का ऐलान- 'हम 6 महीने में पंजाब को नशे से मुक्त कर देंगे'

राष्ट्रीय, पंजाब

पुलिस को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि नशा तस्करों का साथ देने वालों को बख्शा न जाए.

CM Bhagwant Mann's announcement - 'We will free Punjab from drugs in 6 months'

Punjab News: सीएम भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि जिस तरह हमारे शहीदों ने 15 अगस्त 1947 को देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराया था, उसी तरह सरकार 15 अगस्त 2024 तक पंजाब को नशे से मुक्त कर देगी। भावी पीढ़ी नशे की गिरफ्त में न आए, इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोग तस्करों की धरपकड़ में लगे हुए हैं. पुलिस को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि नशा तस्करों का साथ देने वालों को बख्शा न जाए.

उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही नई ड्रोन रोधी नीति ला रही है. ड्रोन को पंजीकृत किया जाएगा और अवैध ड्रोन का उपयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम भगवंत मान ने कहा कि नशा मुक्त राज्य सरकार की प्राथमिकता है. प्रदेश में नशा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। खेल युवाओं को रोजगार से जोड़ रहा है।

पंजाब पुलिस के अधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क स्थापित कर रहे हैं. अब लोग नशा तस्करों के खिलाफ आवाज उठाने लगे हैं. तस्करों के बारे में जानकारी मिलनी शुरू हो गई है. तस्करों की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया भी तेज की जा रही है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछली सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की बल्कि नशे के सौदागरों को पनाह दी, जिस कारण अनगिनत युवा नशे का शिकार हुए। मैं पीड़िता के माता-पिता का दर्द अच्छी तरह समझता हूं. बुजुर्गों के लिए वृद्धावस्था पेंशन समेत कई योजनाएं चलायी जा रही हैं. "हमारे बुजुर्ग, हमारा सम्मान" अभियान के तहत प्रदेश भर में बुजुर्गों के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें बुजुर्गों को मुफ्त इलाज और मुफ्त दवाएं दी जा रही हैं।

(For more news apart from ‘CM Bhagwant Mann's announcement - 'We will free Punjab from drugs in 6 months' News In Hindi’ Stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)