पंजाब सिविल सेवा के अधिकारी की ‘अवैध’’ गिरफ्तारी, विरोध में आज से सामूहिक छुट्टी पर सहकर्मी

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

एसोसिएशन के अनुसार, ‘‘ पीसीएस अधिकारी को गैरकानूनी, गलत व उचित प्रक्रिया का पालन किए बगैर मनमाने ढंग से गिरफ्तार किया गया है।’’

Colleagues on mass leave from today in protest against 'illegal' arrest of Punjab civil service officer

चंडीगढ़ : पंजाब सिविल सेवा (पीसीएस) के अधिकारी राज्य सतर्कता ब्यूरो द्वारा लुधियाना में उनके एक सहकर्मी की कथित ‘‘अवैध’’ गिरफ्तारी के विरोध में आज यानी सोमवार से पांच दिन के सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे।

‘पंजाब सिविल सर्विसेज ऑफीसर्स एसोसिएशन’ ने रविवार को यह फैसला लिया।

ब्यूरो ने कहा था, पीसीएस अधिकारी नरिंदर सिंह धालीवाल जो लुधियाना में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) में तैनात थे उन्हें शुक्रवार को सतर्कता ब्यूरो ने कई ट्रांसपोर्टर से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कर किया।

‘पीसीएस ऑफीसर्स एसोसिएशन’ ने धालीवाल की गिरफ्तारी पर चर्चा के लिए एक बैठक की, जिसमें एसोसिएशन के 80 अधिकारी शामिल हुए।

एसोसिएशन के अनुसार, ‘‘ पीसीएस अधिकारी को गैरकानूनी, गलत व उचित प्रक्रिया का पालन किए बगैर मनमाने ढंग से गिरफ्तार किया गया है।’’

उसके अनुसार, बैठक में यह निर्णय किया गया कि राज्य के सभी पीसीएस अधिकारी नौ जनवरी से शुरू होने वाले आगामी सप्ताह के लिए सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत मान को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

एसोसिएशन ने धालीवाल की ‘‘अवैध’’ गिरफ्तारी की जांच के लिए सरकार से एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने और 13 जनवरी तक इस संबंध में रिपोर्ट सौंपे जाने की मांग की है और कहा कि आगे की कार्रवाई 14 जनवरी को स्थिति की समीक्षा के बाद तय की जाएगी।

सतर्कता ब्यूरो ने शुक्रवार को कहा था कि 18 नवंबर को मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन के जरिए एक शिकायत दर्ज कराई गई, जिसकी जांच के दौरान पाया गया कि धालीवाल लुधियाना में मासिक आधार पर विभिन्न ट्रांसपोर्टर से कुछ निजी व्यक्तियों के माध्यम से रिश्वत लेते हैं, जिसके बदले में ट्रांसपोर्टर के वाहनों के चालान नहीं काटे जाते .