Patiala Youth Trapped In Russia: रूस में फंसा पटियाला का युवक, परिजन बोले- जबरन सेना में किया गया भर्ती, सरकार करें मदद

राष्ट्रीय, पंजाब

जनवरी 2024 में जब वह एक बार फिर बेहतर भविष्य के लिए रूस गए तो वहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Patiala Youth Trapped In Russia News In Hindi

Patiala Youth Trapped In Russia News In Hindi: रूस की सेना में जबरन भर्ती कराए गए युवक का वीडियो वायरल होने के बाद पटियाला जिले के डकाला गांव के रहने वाले युवक गुरप्रीत के माता-पिता मीडिया के सामने आए हैं। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनका बेटा गुरप्रीत 2023 में स्पेन के वाकू गया था और छह महीने बिताने के बाद वापस लौटा.

जनवरी 2024 में जब वह एक बार फिर बेहतर भविष्य के लिए रूस गए तो वहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। युवक के परिजनों ने भावुक होकर यह पूरी कहानी बताई। गुरप्रीत की मां बलजिंदर कौर और पिता नैब सिंह ने आंखों में आंसू भरते हुए कहा कि उनका लड़का बेहतर भविष्य के लिए रूस गया था और जब से उन्हें पता चला है कि उसके साथ कुछ ऐसा हुआ है, वे चिंतित हैं। उनके लिए रोटी खाना भी मुश्किल हो रहा है. गुरप्रीत की मां बलजिंदर कौर ने बताया है कि उनका बेटा 20 साल का है.

उन्होंने कहा कि 15 दिन पहले जब उनसे बात हुई थी तो उन्होंने एक बार हमें बताया था कि उन्हें सेना में नौकरी मिल गई है और वह बहुत खुश हैं, लेकिन अब हमें पता चला है कि इस नौकरी के पीछे कारण कुछ और भी है.  उन्होंने बताया कि बीती रात उनकी अपने लड़के से व्हाट्सएप पर बातचीत हुई थी.

वे सुबह से लगातार कोशिश कर रहे हैं लेकिन दोबारा बातचीत नहीं हो पा रही है. फिलहाल गुरप्रीत के परिवार ने सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द इस मामले पर ध्यान दिया जाए और हमारे बच्चें को वापस भारत लाया जाए. 

गौरतलब है कि रूस में फंसे युवाओं का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्हें रूस में सैन्य सेवा में धोखा दिया गया था और यूक्रेन पर मास्को के युद्ध लड़ने के लिए उन्हें जबरन भेजा गया है। 

(For more news apart from Patiala Youth Trapped In Russia News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman hindi)