Punjab Weather Update News: पंजाब के 11 जिलों में बारिश का अनुमान, गरज और बिजली गिरने का येलो अलर्ट

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

11 से 17 अक्टूबर की बात करें तो बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Punjab Weather Update 9 October rain Chance In 11 districts News in Hindi

 Punjab Weather Update 9 October rain Chance In 11 districts News in Hindi: पंजाब के 11 जिलों में आज कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. हिमाचल की सीमा से सटे इन जिलों में पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फरीदकोट, फाजिल्का, मोगा मुक्तसर, बठिंडा और मनसा शामिल हैं। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए गरज और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतम तापमान में 0.2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही यह हमेशा की तरह वैसा ही रहता है। सबसे अधिक तापमान बठिंडा में 35.5 डिग्री दर्ज किया गया. 24 घंटे से चंडीगढ़ में कहीं भी बारिश नहीं हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, महीने की 10 तारीख तक राज्य में बारिश की संभावना है. इसके बाद मौसम बदलेगा. अधिकतम और न्यूनतम तापमान भी सामान्य रहेगा. 

11 से 17 अक्टूबर की बात करें तो बारिश की कोई संभावना नहीं है. साथ ही तापमान भी सामान्य रहने की संभावना है. ऐसे में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान भी अब कम होने लगा है. अधिकांश जिलों में पारा 23 डिग्री से नीचे चला गया. पठानकोट में सबसे कम तापमान 17.4 डिग्री दर्ज किया गया। साथ ही, यह जलवायु डेंगू और मलेरिया के लिए भी आदर्श है। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

(For more news apart from  Punjab Weather Update 9 October rain Chance In 11 districts News in Hindi, stay tuned ,to Spokesman Hindi)