Yoga Girl Archana Makwana: अर्चना मकवाना पुलिस जांच में हुईं शामिल, दर्ज कराया अपना बयान

राष्ट्रीय, पंजाब

जब फोटो वायरल हुई तो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने अर्चना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Yoga Girl Archana Makwana News in hindi

 Yoga Girl Archana Makwana News in Hindi: श्री दरबार साहिब में योगा करने वाली अर्चना मकवाना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। अर्चना मकवाना पुलिस जांच में शामिल हो गई हैं. अर्चना ने पुलिस में अपना बयान दर्ज कराया है. दरअसल, एसजीपीसी ने उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई थी.

 

क्या है मामला

दरअसल, 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अर्चना मकवाना ने अमृतसर के श्री दरबार साहिब पहुची थी और यहां पर योग भी किया. अर्चना 21 जून को अवॉर्ड लेने दिल्ली पहुंची थीं। फिर वह अमृतसर में मत्था टेकने पहुंचीं। अर्चना एक योगा गर्ल हैं और कई जगहों पर योगाभ्यास करती हैं। अर्चना ने अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब की यात्रा के दौरान योगा करते हुए एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी।

जब फोटो वायरल हुई तो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने अर्चना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। एसजीपीसी ने उन पर सिख भावनाओं और सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। इस मामले में शिरोमणि कमेटी के तीन कर्मचारियों को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया और 5000 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

(For More News Apart from Yoga Girl Archana Makwana News in hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)