AAP 2024 Lok Sabha Election: सीएम मान और अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया 'आप' का चुनावी नारा

राष्ट्रीय, पंजाब

आप ने नारा दिया है 'सासंद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान'.

CM bhagwant Mann and Arvind Kejriwal launched the election slogan of 'AAP' News In Hindi

CM Mann and Arvind Kejriwal launched the election slogan of 'AAP'News In Hindi: मिशन-2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत की प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने पंजाब में डेरा डालना शुरू कर दिया है. वहीं लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपना चुनावी नारा भी  लॉन्च कर दिया है.

आप ने नारा दिया है 'सासंद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान'. नारे में अपना नाम आने पर सीएम ने अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद दिया है.

लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान मोहाली पहुंचे. मोहाली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम मान ने कहा कि पंजाब में सरकार बनने के बाद से ही वह काम कर रहे हैं. इस अभियान की आज आधिकारिक शुरुआत कर दी गई है.

आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब को प्रगति के रास्ते पर ले जाने के लिए उन्हें ये 13 सीटें चाहिए. केंद्र ने पंजाब के हक के 8,000 करोड़ रुपये रोक रखे हैं। हम कुछ भी करें, राज्यपाल अड़ंगा लगा रहे हैं. 26 जनवरी के कार्यक्रम से पंजाब की झांकी हटा दी गई. उन झाँकियों में पंजाब के स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियाँ थीं। केंद्र में बैठे लोगों को भगत सिंह और लाला लाजपत राय की झांकियां लाने की इजाजत किसने दी?

 पार्टी की ताकत बनेगा यह प्रोजेक्ट

पंजाब में सरकार जीरो बिल, घर-घर रोजगार अभियान, आम आदमी क्लिनिक, हर खेत नहर का पानी और भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को चुनाव प्रचार में अपनी बड़ी उपलब्धियों के तौर पर शामिल करेगी. इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा रोके गए फंड का मामला भी पंजाब की जनता तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इस बार राज्य में चुनाव प्रचार की कमान पूरी तरह से सीएम भगवंत मान के हाथों में होगी.

अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं 

केजरीवाल और मान पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे लेकिन उम्मीदवारों के नामों की तुरंत घोषणा होने की संभावना नहीं है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि विपक्षी दलों की चुनौती को देखते हुए पार्टी कुछ मंत्रियों और विधायकों को मैदान में उतारने की इच्छुक है।  मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी बुधवार या गुरुवार को पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है.


(For more news apart from CM bhagwant Mann and Arvind Kejriwal launched the election slogan of 'AAP' News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)