Ludhiana News: लुधियाना में केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से पड़ोसियों की छतें हिली, हुआ काफी नुकसान

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

आग लगने के तुरंत बाद लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी।

Explosion in chemical factory in Ludhiana latest News In Hindi

Explosion in chemical factory in Ludhiana latest News In Hindi: लुधियाना में बीती रात सुंदर नगर के सरदार नगर इलाके में साहिल केमिकल के गोदाम में अचानक विस्फोट हो गया. आज सुबह हुए धमाके से पता चला है कि पड़ोसियों को काफी नुकसान हुआ है. सुबह जब पड़ोसियों ने उनके घर की जांच की तो पाया कि छत की पीओपी कई जगह से गिरी हुई है. कई घरों की खिड़कियां टूट गई हैं. यहां तक ​​कि घर की वायरिंग भी जल गई है. धमाके से इलाके के लोगों में डर का माहौल है. 

आग लगने के तुरंत बाद लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। आग करीब ढाई घंटे तक जारी रही। गोदाम में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

पड़ोसी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने कई बार मालिकों से केमिकल फैक्ट्री बंद करने को कहा लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी. यह फैक्ट्री पिछले 2 साल से चल रही है. यह केमिकल फैक्ट्री मालिकों का गोदाम है।

गोदाम में विस्फोट के बाद इलाका भी दहल गया है. प्रशासन से मांग है कि रिहायशी इलाकों में मौजूद केमिकल फैक्ट्रियों या गोदामों को हटाया जाए. आज सुबह जब देखा तो पता चला कि धमाके की वजह से घर की छत और दीवारों में दरारें पड़ गई हैं. यहां तक ​​कि शीशा भी टूट गया है. घर के तार जल गए.

(For more news apart from Explosion in chemical factory in Ludhiana latest News In Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)