Punjab Weather Update News: पंजाब-चंडीगढ़ में सुबह-शाम ठंड शुरू, तापमान में गिरावट

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

पंजाब में अधिकतम तापमान फरीदकोट में 34.0 डिग्री दर्ज किया गया.

Punjab Weather Update 10 October latest News in Hindi

 Punjab Weather Update 10 October latest News in Hindi: पंजाब और चंडीगढ़ में मौसम बदल गया है। सुबह-शाम हल्की ठंड पड़ने लगी है। हालांकि दिन के समय गर्मी ज़रूर है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में 0.3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. सभी जिलों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 

पंजाब में अधिकतम तापमान फरीदकोट में 34.0 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही 12 जिलों में तापमान 34 डिग्री से नीचे है. इन जिलों में अमृतसर, लुधियाना, पठानकोट, गुरदासपुर, जालंधर, एसबीएस नगर, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, मोगा और मोहाली शामिल हैं।

24 अक्टूबर तक बारिश की कोई संभावना नहीं 

मौसम विभाग के मुताबिक 24 अक्टूबर तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान लगभग सामान्य रहने की संभावना है. इसी तरह अक्टूबर माह में अब तक राज्य में 2.4 मिमी बारिश हो चुकी है. जबकि इन दिनों में 4.0 मिमी बारिश होती है। ऐसे में अब तक 39 फीसदी कम बारिश हुई है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव हुआ 

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक तापमान में बदलाव का कारण पश्चिमी विक्षोभ है। जो एक तरफ जम्मू-कश्मीर में सक्रिय थे. इससे जम्मू और हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में तापमान गिर गया है. साथ ही सभी जिलों में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री से नीचे है. पठानकोट में सबसे कम तापमान 17.1 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि चंडीगढ़ में 19.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

(For more news apart from Punjab Weather Update 10 October latest News in Hindi, stay tuned to Spokesman Hindi)