गैंगस्टर दलबीरा को पंजाब ले आई पुलिस, कांग्रेस पार्षद सुखमीत डिप्टी के हत्यारों को दिए थे हथियार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

दलबीरा ने ही डिप्टी की हत्या करने वाले पुनीत और उसके साथियों को हथियार मुहैया कराए थे।

Lawrence Bishnoi

जालंधर- जालंधर के बस्ती बावा खेल निवासी गैंगस्टर दलबीर सिंह उर्फ ​​दलबीरा को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली से पंजाब लाई है। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस के करीबी दलबीरा को जालंधर कमिश्नरेट पुलिस के सीआईए स्टाफ ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। दलबीरा जालंधर के कांग्रेस पार्षद सुखमीत सिंह उर्फ ​​डिप्टी की हत्या की साजिश में शामिल था।

दलबीरा ने ही डिप्टी की हत्या करने वाले पुनीत और उसके साथियों को हथियार मुहैया कराए थे। पुलिस का मानना ​​है कि डिप्टी की हत्या में जो हथियार इस्तेमाल किए गए थे वे अभी भी दलबीरा के पास हैं और दलबीरा ने उन्हें कहीं छिपा दिया है. रिमांड के दौरान पुलिस जहां हथियारों का सुराग लगाएगी, वहीं हत्या में शामिल अन्य लोगों से भी पूछताछ करेगी.

अमृतसर जेल में रहने के दौरान कुख्यात गैंगस्टर दलबीरा लॉरेंस से उसकी गहरी दोस्ती हो गई, उसके खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 28 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दलबीरा के खिलाफ जालंधर, अमृतसर, कपूरथला, फगवाड़ा, होशियारपुर में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती और हथियार सप्लाई के मामले दर्ज हैं।

इन सभी मामलों में दलबीरा वांछित था. गैंगस्टर दलबरा विदेश भागने की फिराक में था. पुलिस को पहले से ही शक था इसलिए उसकी एलओसी जारी की हुई थी। जैसे ही दलबीरा दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा, वहां मौजूद सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी पहचान कर ली और उसे गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसी ने उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. जहां से पंजाब पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है.