Punjab Police Constable Recruitment Update: पंजाब पुलिस करने जा रही 1800 कांस्टेबलों की भर्ती, आज से ही करें आवेदन

राष्ट्रीय, पंजाब

दोनों विभागों में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी.

Apply For Punjab Police Constable Recruitment And PIS From Today News In Hindi

Punjab Police Constable Recruitment Update News In Hindi: पंजाब के युवाओं के लिए खूशखबरी सामने आई है. प्रदेश के जो युवा सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं , उनका सपना पूरा होने  वाला है.जानकारी दे दें कि प्रदेश में आज से दो सरकारी भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने  जा रही है। इसके तहत 1800 पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आज से पोर्टल खुल जाएगा, इस पद के लिए युवा 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे। साथ ही पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (PIS) के लिए कोच समेत विभिन्न 76 पदों पर भी भर्ती की जाने वाली है.

जानकारी दे दें कि इन पदों में स्पोर्ट्स कोऑर्डिनेटर 1, फिजिकल ट्रेनर एक्सपर्ट सीनियर 2, फिजिकल ट्रेनर 8, फिजियोथेरेपिस्ट 3 और जूनियर कोच के 62 पद शामिल हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल तक होगी.

ऑनलाइन होंगे आवेदन

Preneet kaur News: आज बीजेपी में शामिल होंगी सांसद प्रणीत कौर

दोनों विभागों में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. पुलिस भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन करने में किसी को कोई परेशानी न हो इसके लिए हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। हेल्प डेस्क के लिए आपको 022 61306246 पर कॉल करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पंजाब पुलिस की वेबसाइट https://www.punjabpolice.gov.in/ पर जाना होगा।

आवेदन के लिए आयु  सीमा

पंजाब ही नहीं बल्कि किसी भी राज्य के युवा पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे। चयन के बाद तीन साल तक वेतन 19900 रुपये प्रति माह होगा। इसके अलावा अन्य सभी शर्तें विभाग ने अपनी साइट पर अपलोड कर दी हैं। भर्ती के लिए 28 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं।

Delhi Excise Policy Case News: शराब नीति मामले में CM केजरीवाल ने खटखटाया सेशन कोर्ट का दहवाजा

जबकि अनुसूचित जाति वर्ग में आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट होगी। ऐसे आवेदक 33 वर्ष की आयु तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि सशस्त्र बलों के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं या समकक्ष होगी। जबकि एक्स सर्विसमैन कैटेगरी में 10वीं तक की योग्यता जरूरी होगी। भर्ती के बाकी नियम व शर्तें विभाग की वेबसाइट पर होंगी। इसके साथ ही विभाग द्वारा पीआईएस भर्ती से संबंधित विवरण जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

(For more news apart fromApply For Punjab Police Constable Recruitment And PIS From Today News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)