जालंधर में लूट की बड़ी वारदात, साधु के वेश में ढोंगी लोगों ने उड़ाए 16 लाख के आभूषण

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

बुजुर्ग दंपत्ति बैंक से पैसे निकालने गए तो बाहर निकलते ही लुटेरों ने उनका पीछा किया।

PHOTO

जालंधरः जालंधर में लुटेरों और चोरों का आतंक जारी है। अब शहर के राजनगर में बड़ी लूट का नया मामला सामने आया है. बुजुर्ग दंपत्ति हरभजन सिंह और उनकी पत्नी मंजीत कौर को बदमाश लूटकर फरार हो गए। बाबा बनकर आए लुटेरे ने घर में रोग दूर करने का झांसा देकर बुजुर्ग दंपत्ति को चकमा देकर 16 लाख रुपये के आभूषण लूट लिए।

इस बीच दंपत्ति ने बावा बस्ती खेल थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि लुटेरा बाबा 5 तोला सोने के गहने ले गया है. जब बुजुर्ग दंपत्ति बैंक से पैसे निकालने गए तो बाहर निकलते ही लुटेरों ने उनका पीछा किया। लुटेरों में एक महिला भी शामिल थी. जो दंपत्ति के सामने बाबा की खूब तारीफ कर रही थी.

लुटेरों ने पूरी प्लानिंग के साथ घटना को अंजाम दिया. जब हरभजन सिंह और उनकी पत्नी मंजीत कौर पैसे लेकर बैंक से बाहर आए तो बाबा बनने का नाटक करने वाला लुटेरा पहले से ही वहां मौजूद था। वहां मौजूद एक महिला जो लुटेरों के साथ मौजूद थी, बाबा की प्रशंसा कर रही थी कि बाबा बहुत बड़े कर्ताधर्ता हैं. महिला जानबूझ कर बुजुर्ग दम्पति से बाबा का गुणगान कर रही थी. इसी बीच जब पति-पत्नी राजनगर स्थित घर की ओर बढ़े तो लुटेरों ने मोटरसाइकिल से उनका पीछा किया.

घर पहुंचने पर डाकू बाबा ने दंपति को सांत्वना दी कि घर से बीमारियां दूर हो जाएंगी. उन्होंने अपने शब्दों में यह भी कहा कि वह सोने के आभूषणों की मात्रा दोगुनी कर देंगे.  इसी बीच दंपत्ति को एक सफेद पोटली दी गई और सारे गहने उसमें रखने को कहा गया और कहा कि वह यहीं बैठा-बैठा गहना दोगुना कर देगा।

परिवार झांसे में आ गया और उन्होंने अपने और बहू के सारे गहने बाबा के दिए एक सफेद बैग में रख दिए। इसके बाद बाबा ने खाते समय पोटली बदल दी. इसके तुरंत बाद डाकू बाबा घर से बाहर निकले. घर से निकलते ही उसने पहले अपना भेष बदला और फिर अपने एक साथी के साथ बाइक से भाग गया।