Punjab Weather News: अब पंजाब में गर्मी मचाएगी कहर, मौसम विभाग ने जारी किया लू का अलर्ट

राष्ट्रीय, पंजाब

मौसम विभाग ने भी लोगों को लू से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी है.

Punjab Weather Update News in Hindi heat wave alert

 Punjab Weather Update News: मौसम विभाग के अनुसार, 16 और 17 मई को पंजाब ( Punjab Weather Update News) के कई जिलों में लू चलने की संभावना है। पंजाब में लोगों को भयानक गर्मी झेलनी पड़ेगी. मौसम विभाग चंडीगढ़ ने पंजाब में लू चलने को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इस बीच कई जिलों में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और कई जिलों में 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. मौसम विभाग ने भी लोगों को लू से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह दी है. इससे पहले बुधवार को भी मौसम गर्म रहेगा.

मौसम विभाग ने चंडीगढ़ में भी लू का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कल से 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके लिए 18 को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 18 मई को तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा. इससे दिन में गर्मी काफी बढ़ जाएगी. इसके लिए मौसम विभाग की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है.

Facebook and Instagram Down: सुबह-सुबह डाउन हुए Facebook और Instagram, यूजर्स हुए परेशान

गौरतलब है कि कल पंजाब के कई जिलों में मौसम शुष्क रहा. फाजिल्का में अधिकतम तापमान सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस और फरीदकोट में 6 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा. फरीदकोट और फाजिल्का में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. 

फाजिल्का में अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री और फरीदकोट में 43.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, लुधियाना में 41.1 डिग्री, चंडीगढ़ में 40.2 डिग्री, अमृतसर में 38.6 डिग्री और जालंधर में 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि कुछ जिलों में बारिश भी हुई. जिसमें पटियाला में 5.8 मिमी, पठानकोट में 0.6 मिमी, बठिंडा में 1.4 मिमी, गुरदासपुर में 1.1 मिमी बारिश दर्ज की गई.

(For more news apart from  Punjab Weather Update News in Hindi heat wave alert, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)