Independence Day: सीएम भगवंत मान ने जालंधर में फहराया झंडा, शहीद को किया याद

राष्ट्रीय, पंजाब

सीएम मान ने कहा कि पंजाब की जमीन बहुत उपजाऊ है, इसमें कुछ भी उगाया जा सकता है.

Independence Day: CM Bhagwant Mann hoisted the flag in Jalandhar, remembered the martyr

Independence Day: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में तिरंगा झंडा फहराया. उन्होंने पंजाबियों की शहादत को याद करते हुए कहा कि 80 फीसदी बलिदान पंजाबियों ने दिया है. आजादी के लिए हमारे हीरे लुटाए गए हैं. ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि 10 खिलाड़ी पंजाब से हैं. इन खिलाड़ियों को जल्द ही सम्मानित किया जाएगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया. शहीद भगत सिंह के चाचा अजीत सिंह की पुण्य तिथि पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज उन्हें याद करने का दिन है. उन्हीं से भगत सिंह को आज़ादी की प्रेरणा मिली।

सीएम मान ने कहा कि पंजाब की जमीन बहुत उपजाऊ है, इसमें कुछ भी उगाया जा सकता है. उन्होंने लोगों को यह भी सलाह दी कि वे हमारे सामाजिक सौहार्द को तोड़ने की कोशिश न करें. हमारे देश में ईद, राम नाओमी, हनुमान जयंती जैसे त्यौहार एक साथ मनाये जाते हैं। उन्होंने कहा कि शहीद पूरे देश के हैं और उन्हें बांटा नहीं जाना चाहिए.

(For more news apart from Independence Day: CM Bhagwant Mann hoisted the flag in Jalandhar, remembered the martyr', stay tuned to Rozana Spokesman hindi)