खन्ना में एक कपड़ा फैक्ट्री के मालिक ने अपनी पत्नी सहित भाखड़ा नहर में लगाई छलांग, पत्नी की मौत

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

अस्पताल में इलाजरत आनंद शर्मा ने बताया कि उनकी कपड़ा फैक्ट्री है. कर्ज के कारण कारोबार ठप हो गया।

photo

लुधियाना: लुधियाना के हाबोवाल के एक कपड़ा कारोबारी ने फाइनेंसरों से परेशान होकर अपनी पत्नी समेत नहर में छलांग लगा दी. कारोबारी को नहर से बचा लिया गया, जबकि उसकी पत्नी डूब गई। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लुधियाना के नामी फाइनेंसरों के नाम लिखे हैं।

अस्पताल में इलाजरत आनंद शर्मा ने बताया कि उनकी कपड़ा फैक्ट्री है. कर्ज के कारण कारोबार ठप हो गया। उसने लुधियाना के दो फाइनेंसरों से 4 प्रतिशत ब्याज पर 40 लाख रुपये लिए थे। जिसका अब तक मात्र 80 लाख रुपये ब्याज चुकाया गया है. 3 साल पहले, मैंने एक अन्य फाइनेंसर से 6% ब्याज पर 42 लाख रुपये उधार लिए थे। जिसका करीब 90 लाख रुपये ब्याज चुकाया गया है. पिछले 4 महीने से आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह ब्याज नहीं चुका सका और फाइनेंसरों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया।

उन्हें कार्यालय में बुलाया गया और अपमानित किया गया. उन्हें परिवार समेत जान से मारने की धमकियां दी गईं. गुरुवार को फाइनेंसरों ने उन्हें और उनकी पत्नी किरण शर्मा को कार्यालय में बुलाया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उन्हें इतना अपमानित किया गया कि दोनों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहां उसकी पत्नी ने अपने बेटे को वीडियो कॉल कर सावधान रहने को कहा और  कूद पड़ी। इसके बाद उसने भी नहर में छलांग लगा दी. वहां कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने उन्हें तो बाहर निकाल लिया लेकिन उनकी पत्नी को बचाया नहीं जा सका.

आनंद शर्मा ने कहा कि जब वह फाइनेंसरों से कहते थे कि मौजूदा वित्तीय स्थिति ठीक नहीं है. थोड़ा इंतजार करें फिर वे उनके पैसे लौटा देंगे. बदले में फाइनेंसर कहते थे कि अगर तुम अपनी पत्नी और बेटी को गिरवी रखोगे तो भी तुम्हें पैसे चुकाने होंगे। नहीं तो पूरे परिवार को उठा लेंगे.