Punjab Weather Update: पंजाब में भीषण गर्मी की मार, अगले चार दिनों तक लू चलने की संभावना

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मौसम विभाग चंडीगढ़ के अनुसार पिछले 13 वर्षों में लुधियाना में पहली बार 15 मई को दिन का तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है।

Punjab Weather Update news in hindi heat wave alert

• सीजन का सबसे गर्म दिन रहा बुधवार, चार दिन चलेगी लू
• प्रदेश के छह जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार रहा

Punjab Weather News: पंजाब में भीषण गर्मी पड़नी शुरू हो गई है. बुधवार को लुधियाना में अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक था. यह सीजन का सबसे गर्म दिन रहा.

मौसम विभाग चंडीगढ़ के अनुसार पिछले 13 वर्षों में लुधियाना में पहली बार 15 मई को दिन का तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है। इसके अलावा छह जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार रहा। बठिंडा में अधिकतम तापमान 42.6, पटियाला, पठानकोट व बरनाला में 42.4, फिरोजपुर में 42.2, अमृतसर व चंडीगढ़ में 42.0 डिग्री सेल्सियस रहा। 

मौसम विभाग के अनुसार वीरवार से लगातार चार दिनों तक लू चलने की संभावना है। विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने लू को लेकर जारी एडवाइजरी में कहा है कि बच्चे, बुजुर्ग व पुरानी बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए उच्च तापमान परेशानी पैदा कर सकता हैं। ऐसे में धूप में निकलने से बचना चाहिए। पर्याप्त पानी पीना चाहिए, भले ही प्यास न हो।

(For more news apart from Punjab Weather Update news in hindi heat wave alert, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)