मान सरकार के प्रयासों से 450 उद्योग पंजाब पहुंचे : आप सुप्रीमो केजरीवाल

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मान ने राज्य में अच्छी कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ-साथ उद्योग-अनुकूल माहौल बनाया है।

file photo

लुधियाना:  आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पिछले कुछ महीनों में 450 उद्योग दूसरे राज्यों से पंजाब में आ गए हैं। उन्होंने इसका श्रेय प्रदेश की भगवंत मान सरकार को देते हुए उसकी प्रशंसा की। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में रुझान पलटता देखा जा रहा है क्योंकि मान ने राज्य में अच्छी कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ-साथ उद्योग-अनुकूल माहौल बनाया है।

यहां उद्यमियों के साथ बैठक में केजरीवाल ने कहा कि यह पहले से बिल्कुल उलट है जब पंजाब से उद्योग का ‘पलायन’ हुआ था। पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने अंतिम दिन शुक्रवार को कहा कि यह हर क्षेत्र में पंजाब को सर्वश्रेष्ठ बनाने की मान की इच्छा के कारण है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछली सरकारें उद्यमियों को संदेह की नजरों से देखती थीं और उनका उपयोग करने के बारे में सोचती थीं लेकिन मौजूदा सरकार उन्हें अपना साझेदार मानती है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना में उद्योग को आवासीय क्षेत्रों से बाहर जाने के लिए तीन साल का समय देते हुए छूट की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ऐसे क्षेत्रों की स्थिति तय करने के लिए जल्द ही एक समिति का गठन करेगी। मान ने कहा कि राज्य सरकार लुधियाना में उद्योग के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसे हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।