Punjab Weather Update: पंजाब-हरियाणा में बदलेगा मौसम; आज से उत्तर भारत में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Punjab Weather Update today in hindi Weather will change in Punjab-Haryana

Punjab Weather Update Today in Hindi: पंजाब और हरियाणा में फिलहाल लोगों  को ठंड से राहत है. वहीं अब दोनों राज्यों में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट आठ जिलों के लिए रहेगा. साथ ही बाकी जिलों में येलो अलर्ट रहेगा. इसके साथ ही पंजाब में शुक्रवार को धूप खिली रही. राज्य में मौसम न तो ठंडा है और न ही गर्म। यहां का मौसम सुहाना रहता है.

राज्य में तापमान भी बढ़ गया है. हालांकि, अगर एक बार फिर मौसम बदला तो ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र ने बताया कि पंजाब, चंडीगढ़, पंचकुला, अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, पानीपत, सोनीपत, यमुनानगर और करनाल जिलों में 19 फरवरी से मौसम में बदलाव की संभावना है. इस दौरान बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

वहीं, तूफान 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगा. चंडीगढ़ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम 8 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. इसके अलावा अंबाला में 24.2 डिग्री, हिसार में 25.4 डिग्री और करनाल में 23.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. 17 फरवरी से उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसका असर रविवार से दिखना शुरू हो जाएगा। 

  (For more news apart from Punjab Weather Update Today News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)