Punjab Weather Update: पंजाब में आज भी गर्मी का प्रकोप जारी, ज्यादातर शहरों का तापमान पहुंच सकता है 44 डिग्री

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

शनिवार से यह चेतावनी बदलकर ऑरेंज हो जाएगी.

Punjab Weather Update news in hindi Yellow alert issued

Punjab Weather Update: पंजाब में गर्मी का असर दिखने लगा है. शहरों का तापमान 42 से 44 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है. हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि शनिवार से यह चेतावनी बदलकर ऑरेंज हो जाएगी. कल के लिए जारी चेतावनी के अनुसार गर्मी की लहर से पारा और बढ़ेगा।

मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को पंजाब के बठिंडा में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया. जबकि अमृतसर और लुधियाना में तापमान 42.5 डिग्री दर्ज किया गया. आज ज्यादातर शहरों में तापमान 43-44 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है. इसके साथ ही शहरों में शनिवार से मंगलवार के बीच तापमान 45 डिग्री के पार जाने वाला है.

पंजाब के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा

बढ़ती गर्मी के बीच पंजाब के स्कूलों में भी छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है. जिसके मुताबिक पंजाब के सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल और कॉलेज 1 जून से 30 जून तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही पंजाब में 1 जून को चुनाव होने वाले हैं. बढ़ते तापमान के बीच चुनाव आयोग ने भी मतदाताओं को सुविधाएं देनी शुरू कर दी हैं. इस बार चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर टेंट, पंखे, बैठने और पीने के पानी जैसी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

पंजाब के प्रमुख शहरों का तापमान

अमृतसर- शहर का न्यूनतम तापमान आज 25.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.4 डिग्री ज्यादा है. आज अधिकतम तापमान 43 डिग्री को पार कर जाएगा.

जालंधर- शहर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। जबकि अधिकतम तापमान 43 डिग्री के पार जाने की संभावना है.

लुधियाना- न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया. आज अधिकतम तापमान 43 डिग्री के पार जाने की संभावना है, जो सामान्य से करीब 3 डिग्री ज्यादा है.

मोहाली- न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. आज अधिकतम तापमान 43 डिग्री के पार जाने की संभावना है.

पटियाला- यहां न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.8 डिग्री ज्यादा था. इसके साथ ही आज अधिकतम तापमान 44 डिग्री के करीब पहुंच सकता है, जो सामान्य से करीब 5 डिग्री ज्यादा रहने का अनुमान है.

(For more news apart from  Punjab Weather Update news in hindi Yellow alert issued, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)