Punjab Traffic Police: सैल्यूट करना जरूरी, SSP ने एडवाइजरी जारी कर ट्रैफिक पुलिस को दिया ये शख्त आदेश

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

चेयरमैनों ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी प्रोटोकॉल के मुताबिक चेयरमैनों को सम्मान नहीं दे रहे हैं।

It is necessary to salute, SSP issued advisory to traffic police

Punjab Traffic Police:  बठिंडा जिले के कुछ चेयरमैनों ने एसएसपी के पास अपना विरोध दर्ज कराया है. उन्होंने पुलिस प्रमुख को बताया कि जब वे अपने सरकारी वाहनों से कहीं जाते हैं तो ट्रैफिक पुलिस उन्हें नजरअंदाज कर देती है. चेयरमैनों का कहना है कि गाड़ी का हूटर बजने के बावजूद चौराहों पर खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मी उन्हें सेल्यूट करने तो दूर जाम में फंसे वाहन को हटाने के लिए भी आगे नहीं आते।

चेयरमैनों ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी प्रोटोकॉल के मुताबिक चेयरमैनों को सम्मान नहीं दे रहे हैं। इसके बाद पुलिस विभाग ने भी वायरलेस ट्रैफिक पुलिस को संदेश भेजा है कि बठिंडा से संबंधित पांच चेयरमैन एसएसपी से मिले हैं, जिन्होंने कहा है कि ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी उनका सम्मान नहीं करते।

गाड़ी का हॉर्न बजाने के बाद ट्रैफिक पुलिस अधिकारी कोई ध्यान नहीं देते. इसलिए सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि चेयरमैन जब भी आएं तो उनका उचित सम्मान करें और उनके वाहनों को ट्रैफिक से गुजरने दें। पुलिस विभाग द्वारा वायरलेस एक्सेस दिए गए इस संदेश को किसी ने रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया, जिसकी अब खूब चर्चा हो रही है.