जालंधर में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

मौके पर पत्रकारों से बातचीत में परिजनों ने बताया कि उनके घर के पीछे का प्लाट 10-12 साल से खाली पड़ा है, जिसमें कई जहरीले सांप, चूहे आदि रहते हैं,...

photo

जालंधर- स्थानीय शहर के पश्चिमी क्षेत्र की राम शरण कॉलोनी में एक पिता-पुत्र छत पर सो रहे थे तभी उन्हें सांप ने काट लिया। यह घटना 15 अगस्त की है जब सुबह के तीन बजे थे और पिता को पता चला कि उन्हें सांप ने काट लिया है. पता चलते ही बेटा बिट्टू अपने पिता को सिविल अस्पताल जालंधर ले गया।

कुछ देर बाद रामप्रीत के बेटे बिट्टू को भी चक्कर आने लगा. डॉक्टरों ने देखा तो पता चला कि बेटे को भी सांप ने काट लिया है और बेटे को तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान बेटा तो ठीक हो गया लेकिन पिता रामप्रीत की इलाज के दौरान मौत हो गई.

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में परिजनों ने बताया कि उनके घर के पीछे का प्लाट 10-12 साल से खाली पड़ा है, जिसमें कई जहरीले सांप, चूहे आदि रहते हैं, जो लोगों के घरों में घुसते रहते हैं. उन्होंने कहा कि प्लाट सिर्फ उनके घर के पीछे नहीं है, गांव में और भी कई जगहें हैं जो खाली हैं और वहां सांप रहते हैं और फिर वे लोगों के घरों में घुस जाते हैं.

उन्होंने कहा कि खाली पड़े प्लाट का कोई वारिस नहीं है और यह किसके नाम है यह भी किसी को नहीं पता. उन्होंने प्रशासन से अपील की कि अगर इन   जगहों को कोई नहीं लेता है तो इन्हें पार्कों में शिफ्ट कर दिया जाए ताकि बच्चे पार्कों में खेल सकें।