Punjab news: चुनाव से पहले इलेक्शन कमीशन की कार्रवाई, पंजाब में 5 अधिकोरियों को किया तबादला

राष्ट्रीय, पंजाब

बता दें कि 2 दिन पहले चुनाव आयोग ने जालंधर के डीसी स्पेशल सारंगल और 2 पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए थे.

Before the elections, Election Commission transferred 5 SSPs in Punjab news in hindi

Election Commission transferred 5 SSPs in Punjab News in Hindi: चुनाव आयोग ने पंजाब समेत 4 राज्यों के जिला मजिस्ट्रेट, एसएसपी और एसपी रैंक के अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस सूची में पंजाब के पांच जिलों पठानकोट, फाजिल्का, जालंधर ग्रामीण, मालेरकोटला और बठिंडा जिलों के एसएसपी को भी शामिल किया गया है।

इनमें से 4 अधिकारियों में से जालंधर ग्रामीण के एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर, पठानकोट के एसएसपी दलजिंदर सिंह, फाजिल्का के एसएसपी विरिंदर सिंह बराड़ और मालेरकोटला के एसएसपी हरकमल प्रीत सिंह खाक को गैर-आईपीएस कैडर के कारण स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि बठिंडा के एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल को खडूर साहिब से कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह डिंपा का भाई होने के कारण हटाया गया है. 

बता दें कि 2 दिन पहले चुनाव आयोग ने जालंधर के डीसी स्पेशल सारंगल और 2 पुलिस अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी किए थे. इनमें रोपड़ रेंज के एडीजीपी जसकरण सिंह और बॉर्डर रेंज के डीआइजी नरेंद्र भार्गव शामिल हैं। उनके स्थान पर नए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए 3-3 अधिकारियों का पैनल बुलाया गया है.

Election Commission News: पीएम मोदी के 'विकसित भारत' व्हाट्सएप मैसेज पर चुनाव आयोग सख्त, कहा- इसे भेजना बंद करें

चुनाव आयोग का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में समान अवसर प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने जिला मजिस्ट्रेट और एसपी के रूप में तैनात गैर-कैडर अधिकारियों के स्थानांतरण के आदेश जारी किए हैं।

जिले में डीएम और एसपी के पद आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के लिए आरक्षित हैं. इसके अलावा, आयोग ने राजनीतिक प्रतिनिधियों के साथ रिश्तेदारी या पारिवारिक संबंधों को देखते हुए पंजाब में एसएसपी बठिंडा और असम में एसपी सोनितपुर के स्थानांतरण का आदेश दिया।
(For more news apart fromBefore the elections, Election Commission transferred 5 SSPs in Punjab news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)