Punjab Weather Update: पंजाब में गर्मी का प्रकोप जारी, राज्य के इन जिलों में लू का रेड अलर्ट

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पंजाब, हरियाणा और राजधानी चंडीगढ़ में हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है।

Punjab Weather Update Today

Punjab Weather Update: पंजाब समेत बाकी राज्यों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। पंजाब के कई इलाकों में तापमान और भी बढ़ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पांच दिनों तक भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब में सोमवार को भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पंजाब, हरियाणा और राजधानी चंडीगढ़ में हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है। उत्तर पश्चिम भारत में तापमान बढ़ने के साथ, मौसम एजेंसी ने अगले पांच दिनों में लगातार गर्मी से लेकर गंभीर गर्मी की स्थिति की भविष्यवाणी की है।

Chhattisgarh News: सुकमा में एक इनामी माओवादी समेत 10 नक्सली गिरफ्तार, अभियान जारी

पंजाब के 14 जिलों में रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने पंजाब के 14 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है. इनमें अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, बठिंडा, बरनाला और मनसा शामिल हैं। पंजाब सरकार ने राज्य के स्कूलों में 21 मई से 30 जून तक छुट्टियों की घोषणा की है। गर्मी के कारण तय कार्यक्रम से 8 दिन पहले ही छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. 

हिमाचल के 10 जिलों में येलो अलर्ट

Rahul Gandhi News: हरियाणा में 22 मई को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

बात अगर पंजाब से सटे हिमाचल की करे तो हिमाचल में लगातार 4 दिनों से गर्मी का प्रकोप जारी है. आज किन्नौर और लाहौल स्पीति जिलों को छोड़कर सभी 10 जिलों में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहाड़ों में तापमान और बढ़ेगा.

हालांकि, एक दिन पहले शिमला और धर्मशाला समेत कुछ जगहों पर हल्की बारिश के बाद ज्यादातर शहरों में तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था. आज कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. लेकिन कल से तीन-चार दिन तक मौसम पूरी तरह साफ रहेगा।

(For more news apart from Chhattisgarh News 10 Naxalites including a rewarded Maoist arrested in Sukma, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)