Farmers Protest 2024:किसान शुभकरण सिंह को मिला शहीद का दर्जा; परिवार को एक करोड़ रुपये और बहन को नौकरी देगी पंजाब सरकार

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

सीएम ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

Farmers Protest 2024 farmer Shubhkaran Singh Death latest news in hindi Punjab government

 Farmers Protest 2024: किसानों के दिल्ली कूच के दौरान  खनौरी बॉर्डर पर जान गंवाने वाले युवा किसान शुभकरण सिंह को पंजाब सरकार ने शहीद का दर्जा दिया है. साथ ही मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुभकरण सिंह के परिवार को मुआवजे के तौर पर एक करोड़ आर्थिक सहायता और छोटी बहन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। सीएम ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

सीएम  भगवंत मान ने एक ट्वीट में लिखा, ''खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए शुभकरन सिंह के परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी.. दोषियों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी ..फर्ज निभा रहे हैं...’’

गौरतलब है कि पंजाब-हरियाणा सीमा पर खनौरी में बुधवार को झड़प में बठिंडा निवासी किसान  शुभकरण सिंह (21) की मौत हो गई थी और 12 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। यह घटना तब हुई जब प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों ने अवरोधकों की ओर बढ़ने की कोशिश की थी।

 (For more news apart from Farmers Protest 2024 farmer Shubhkaran Singh Death latest news in hindi, stay tuned to Rozana Spokesman Hindi)