Punjab Weather Update: पूरे राज्य में रेड अलर्ट, घना कोहरा और शीत लहर जारी, कांपे लोग

Rozanaspokesman

राष्ट्रीय, पंजाब

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि राज्य में अभी भी तापमान सामान्य के करीब है।

Punjab Weather Update Today In Hindi

Punjab Weather Update Today In Hindi : पंजाब में ठंडे दिन की स्थिति और घना कोहरा जारी है, राज्य में -2.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई, जिससे पूरे राज्य में ठंड बढ़ गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि राज्य में अभी भी तापमान सामान्य के करीब है।

इस बीच, राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान बल्लोवाल सौंखरी (AMFU) में दर्ज किया गया जहां पारा स्तर 1.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

ये भी  पढ़ें: Bigg Boss 17: बिजनेस की दुनिया में बड़ी पहचान रखते हैं विक्की जैन, उनके नेटवर्थ के आगे जीरो है अंकिता

जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ में तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि चंडीगढ़ (एयरपोर्ट) में 3.3 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 5.7, लुधियाना में 4.1, पटियाला में 3.6, पठानकोट में 5.3, बठिंडा में 3.4, फरीदकोट में 4.0, गुरदासपुर में 3.0, बल्लोवाल (एसबीएस नगर) 1.7, फरीदकोट (AWS) 5.8,समराला (लुधियाना) 5.7,बुध सिंह वाला (मोगा) 2.5, रोपड़ में 3.5 दर्ज किया गया।

आईएमडी ने 24 जनवरी के लिए राज्य में रेड अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट के अनुसार, पंजाब के अधिकांश स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे के साथ-साथ ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति होने की संभावना है।

चंडीगढ़ में शीतलहर से फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं हैं। हरियाणा ने भी ठंड का प्रकोप जारी है. हरियाणा के 6 जिलों में मौसम रहेगा खराब. अंबाला, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, सिरसा और फतेहाबाद रेड अलर्ट पर हैं। अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दिन में शीतलहर लोगों को परेशान करेगी.

ये भी पढ़ें: Premanand Maharaj Ji Ke Vichar: आपके जीवन को सही पटरी पर ला सकते हैं प्रेमानंद माहाराज के ये पांच प्रेरणादायक विचार

जबकि पंजाब के 5 जिलों में मौसम खराब रहेगा. गुरदासपुर, तरनतारन, फिरोजपुर, लुधियाना और पटियाला रेड अलर्ट पर हैं। अन्य जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मंगलवार को पंजाब के कुछ जिलों में धूप खिली रही. इसके चलते तापमान में ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिला। आज शीतलहर की चेतावनी दी गई है. पंजाब में अगले 4 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. 

वहीं, हिमाचल में 25 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। आने वाले दिनों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है. 

(For more news apart from Punjab Weather Update Today In Hindi , stay tuned to Rozana Spokesman hindi)