Lok Sabha Election 2024: पंजाब में बीजेपी-अकाली दल गठबंधन पर नहीं बनी बात, अकेले मैदान में उतरेगी भाजपा

राष्ट्रीय, पंजाब

जानकारी दे दें कि इससे पहले खबरे आ रही थी कि पंजाब में बीजेपी का शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन होगा.

BJP-Akali Dal alliance not formed in Punjab, BJP Contest Lok Sabha Election alone on 13 seats

BJP Contest Lok Sabha Election alone on 13 seats In Punjab News In Hindi: लोकसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में राजनीतिक दलों की तैयारियों जोरों पर हैं.  सभी पार्टियां सीट शेयरिंग से लेकर उम्मीदवारों के नाम के ऐलान कर रहे हैं. वहीं इस बीच पंजाब  से बड़ी खबर सामने आई है.  दरअसल पंजाब में भारतीय जनता पार्टी अकेले ही अपने दम पर ही लोकसभा चुनाव लड़गी.  सूत्रों की मानें तो BJP यहां की सभी 13 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

जानकारी दे दें कि इससे पहले खबरे आ रही थी कि पंजाब में बीजेपी का शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन होगा. दोनों साथ में चुनाव लड़ेंगे. लेकिन शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी के बीच गठबंधन नहीं हो सका है. यह जानकारी पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दी है.

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, अभी पढ़ें!

सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब के हित के लिए बीजेपी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. उन्होंने कहा कि अकाली दल और बीजेपी के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा. उन्होंने आगे कहा कि यह फैसला जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद लिया गया है.  पंजाब में भाजपा अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। 

IPL 2024 2nd Phase Schedule: पंजाब के लिए खुशखबरी! दूसरे शेड्यूल में मोहाली के मुल्लांपुर स्टेडियम में खेले जाएंगे 4 मैच

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन आखिरी चरण में पहुंच गया था, इसी दौरान सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंस गया. दोनों पक्षों में 5-8 पर सहमति नहीं बन पाई. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी और अकाली दल ने मिलकर चुनाव लड़ा था. दोनों पार्टियां 4 सीटें जीतने में सफल रहीं. जबकि कांग्रेस को आठ और आप को एक सीट मिली थी.

 (For more news apart from BJP Contest Lok Sabha Election alone on 13 seats In Punjab News In Hindi, stay tuned to Rozana Spokesman)