Punjab Weather News: पंजाब में फिर बिगड़ेगा मौसम; विभाग ने की बारिश और तेज हवाएं चलने की भविष्यवाणी

राष्ट्रीय, पंजाब

देखा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बार-बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके कारण मौसम में बदलाव हो रहा है।

Punjab Weather Update(सांकेतिक फोटो)

Punjab Weather Update News in Hindi: आने वाले दिनों में पंजाब में फिर से मौसम खराब होने की आशंका है. पंजाब के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. लुधियाना पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक पंजाब में 28 और 29 मार्च को येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी चक्र के कारण पंजाब के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों की ओर से 28 मार्च के लिए पंजाब में येलो अलर्ट जारी किया गया है. पंजाब के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय, लुधियाना के मौसम विभाग के विशेषज्ञ समय-समय पर किसानों और आम लोगों को मौसम में होने वाले बदलावों के बारे में जानकारी देते हैं। उसी श्रृंखला के तहत, कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में पश्चिमी चक्रवात के कारण पंजाब के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

Lok Sabha Elections 2024: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, राजस्थान में इन दो को मिला टिकट

उन्होंने कहा कि 28 और 29 तारीख को पूरे पंजाब में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि अब गेहूं की फसल की कटाई मौसम को ध्यान में रखते हुए करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए लोगों को अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ख्याल रखना चाहिए.

हालांकि, इसके बाद मौसम फिर से खुल जाएगा और गर्मी बढ़ जाएगी। देखा जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बार-बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके कारण मौसम में बदलाव हो रहा है। यही कारण है कि आने वाले तीन-चार दिनों में तापमान एक बार फिर गिरेगा और बारिश, तेज हवाएं और मौसम में काफी बदलाव आएगा.


(For more news apart fromPunjab Weather Update News in Hindi Prediction of rain and strong winds, stay tuned to Rozana Spokesman)