Punjab Weather Update: आज राज्य के इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

राष्ट्रीय, पंजाब

मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के मुताबिक, रात 9 बजे तक अमृतसर और मोहाली के आसपास बारिश की संभावना है.

Punjab Weather Update 26 July News in hindi

Punjab Weather Update: पंजाब में औसत अधिकतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया है.  राज्य में तापमान सामान्य से 2.5 डिग्री सेल्सियस ऊपर बढ़ रहा है. राज्य में सबसे अधिक तापमान पठानकोट में 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आज राज्य में बारिश का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. जिसके बाद तापमान एक बार फिर 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र (IMD) के मुताबिक, रात 9 बजे तक अमृतसर और मोहाली के आसपास बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पंजाब में आज कहीं भी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. जबकि हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी जिलों पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर, एसएएस नगर और फतेहगढ़ साहिब में बारिश होने की संभावना है। जबकि बाकी जिलों में सिर्फ 25 फीसदी बारिश होने की संभावना है.

पंजाब में अगले तीन दिनों तक बारिश का अनुमान है. शनिवार को पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर के कुछ इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. अन्यत्र कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया। पिछले दिनों की स्थिति को देखते हुए आने वाले दिन भी शुष्क रहने की आशंका है।

पंजाब भी कम बारिश से जूझ रहे उन नौ राज्यों में शामिल हो गया है, जहां सूखे के हालात बने हुए हैं। यहां 1 जून से अब तक 44% कम बारिश रिकॉर्ड की जा रही है। जिससे राज्य की चिंताएं बढ़ गई हैं. सामान्य तौर पर यहां 184.8 मिमी बारिश होती है लेकिन इस बार यहां सिर्फ 103.1 मिमी बारिश ही दर्ज की गई.

पंजाब के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, बिहार, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम जैसे राज्य हैं जिन्हें आईएमडी ने रेड जोन में रखा है।

(For More News Apart from  Punjab Weather Update 26 July News in hindi, Stay Tuned To Rozana Spokesman)